अब फुटबॉल को भारत में लोकप्रिय बनाएंगे रोहित शर्मा, इस लीग के ब्रांड एम्बेस्डर बनने वाले पहले गैर फुटबॉलर

अगर इस साल भारतीय क्रिकेटर की बात की जाए तो रोहित शर्मा के लिए यह साल बहुत ही शानदार रहा है। कप्तान विराट कोहली अच्छा तो हर साल करते हैं लेकिन इस साल उपकप्तान रोहित ने क्रिकेट के तीनों

1576168590New Project (5).jpg

अगर इस साल भारतीय क्रिकेटर की बात की जाए तो रोहित शर्मा के लिए यह साल बहुत ही शानदार रहा है। कप्तान विराट कोहली अच्छा तो हर साल करते हैं लेकिन इस साल उपकप्तान रोहित ने क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। साल बीतते-बीतते रोहित के नाम एक और उपलब्धि जुड़ने जा रही है। यह उपलब्धि क्रिकेट से नहीं बल्कि फ़ुटबाल से है। आइये जानते हैं क्या है पूरी खबर-

 दरअसल स्पेन की फुटबॉल लीग La Liga ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को भारत में अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया। भारतीय क्रिकेटर रोहित  La Liga द्वारा विश्व स्तर पर नियुक्त किए गए पहले गैर-फुटबॉलर ब्रांड एंबेसडर हैं।  रोहित शर्मा इस लीग का भारत में एक चेहरा होंगे। 

La Liga आईपीएल की तरह एक फूटबाल लीग है जिसमे दुनिया भर के फुटबॉलर भाग लेते हैं। La Liga और फूटबाल को भारत में फेमस करने के लिए La Liga ने रोहित शर्मा को भारत में अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है।  

La Liga का ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने पर रोहित ने कहा, "भारत में फुटबॉल दुनिया के स्तर पर बढ़ रहा है और यह देखकर खुशी होती है कि इसे 'स्लीपिंग जायंट' के रूप में नहीं माना जाता है। पिछले पांच वर्षों में हमने भारतीय फुटबॉल में एक महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है। इस खेल और इसके प्रसंशकों को   इसका श्रेय दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा,  "मैं वास्तव में La Liga के साथ जुड़कर खुश हूं।“

La Liga ने भारत में खोला है अपना ऑफिस 

La Liga  ने 2017 में भारत में फूटबाल के लोकप्रिय करने और देश में ब्रांड के निर्माण के लिए कई प्रयास किए हैं। दो साल में जब से La Liga ने भारत में अपना कार्यालय खोला है, लीग ने कई महत्वपूर्ण पहल की हैं, जैसे कि La Liga  फुटबॉल स्कूल का फेसबुक के साथ ब्रोडकास्टिंग साझेदारी है जो भारतीय दर्शकों के लिए सभी 3000 मैचों को मुफ्त में देखने का मौका देता है।" 

La Liga के प्रबंध निदेशक एंटोनियो काचाजा ने रोहित शर्मा को ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने पर कहा, "रोहित शर्मा एक आदर्श उदाहरण हैं, भारतीय क्रिकेट में सबसे प्रसिद्ध चेहरा होने के बावजूद, वह एक उत्साही फुटबॉल और La Liga  के प्रशंसक भी हैं।" 

रोहित ने इवेंट के दौरान कहा था: "एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे अच्छे फुटबॉलर हैं। श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या फुटबॉल को बहुत करीब से देखते हैं और फुटबॉलर्स के हेयर स्टाइल और लुक्स को फॉलो करने की भी कोशिश करते हैं। यह सब बाते La Liga के प्रबंध निदेशक एंटोनियो काचाजा ने मीडिया को बतायी।