U-16 फुटबाल कोच ने कहा, इंडिया आने वाले सालों में टॉप 5 एशियन टीम्स में एक होगी

भारतीय फूटबाल के U-17 टीम के कोच ने उम्मीद जतायी है कि आने वाले कुछ वर्षों में भारतीय टीम एशिया की टॉप 5 टीम में से एक होगी।

1592656094New Project.jpg

भारत में क्रिकेट जितना फेमस है फूटबाल उतना नहीं। जबकि फूटबाल दुनिया में सबसे पसंद किया जाने वाला खेल है। भारत में भी इस खेल को बहुत पसंद करते हैं लेकिन इस खेल में भारतीय टीम इतना अच्छा नहीं कर पाती है। फिर चाहे सीनियर टीम हो या जूनियर टीम। लेकिन भारतीय फूटबाल के U-17 टीम के कोच ने उम्मीद जतायी है कि आने वाले कुछ वर्षों में भारतीय टीम एशिया की टॉप 5 टीम में से एक होगी।

भारतीय फुटबॉल अंडर -16 टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडीस को लगता है कि अगले कुछ वर्षों में भारत की फूटबाल टीम एशिया की शीर्ष पांच टीमों में शामिल होगी।

फर्नाडिस ने इंस्टाग्राम  पर भारतीय फुटबॉल टीम के आधिकारिक पेज पर लाइव चैट के दौरान कहा, "अगर हम मैचों को देखें तो पाएंगे कि हारे हुए मैचों में ज्यादा अंतर नहीं है। पिछली बार जब हम क्वार्टरफाइनल में सिर्फ एक गोल से हार गए थे। हम इस बार तुर्कमेनिस्तान और बहरीन के खिलाफ खेले और हार का अंतर बहुत ज्यादा नहीं रहा।"

Bibiano Fernandes

उन्होंने कहा, "अभी ग्राउंड पर हमें थोड़ा काम करना है और हम वहां पहुंचेंगे। यह एशिया में शीर्ष 5 टीमों के बीच होने से पहले की बात है।"

भारत को 18 जून को कुआलालंपुर के एएफसी हाउस में आयोजित FC अंडर -16 चैम्पियनशिप बहरीन 2020 के आधिकारिक ड्रा में ग्रुप C में कोरिया रिपब्लिक, ऑस्ट्रेलिया और उजबेकिस्तान के साथ है।

पूर्व स्पोर्टिंग क्लूब डी गोवा खिलाड़ी फर्नांडिस ने सुझाव दिया कि टीम कोरोनावायरस के चलते अंतराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ नहीं खेल सकती है। टीम गोवा में क्वालिटी टीमों के खिलाफ खेलने की कोशिश करेगी।

फर्नाडिस ने कहा, "हम इसके बारे में जानते हैं और हम उस पर काम कर रहे हैं। यह किसी के हाथ में नहीं है। आशा है कि महामारी जल्द से जल्द खत्म हो जाएगी। योजना स्थानीय स्तर पर लेकिन हाई क्वालिटी टीमों के खिलाफ मैच खेलने की है।"

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के पूर्व खेलमंत्री का दावा, '2011 का फ़ाइनल मैच था फिक्स'

उन्होंने कहा, "हम अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की कोशिश करेंगे लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम गोवा में मैच खेलेंगे। हम निचली रैंकिंग वाली प्रोFC लीग की टीमों के खिलाफ खेल सकते हैं।"

FC अंडर -16 चैम्पियनशिप इस साल के अंत में बहरीन में 25 नवंबर और 12 दिसंबर के बीच खेला जाना है।