दुनिया के दूसरे सबसे तेज इंसान योहन ब्लेक ने IPL में RCB और KKR की तरफ से खेलने की जताई इच्छा

जमैका के ओलंपिक पदक विजेता उसैन बोल्ट के बाद ग्रह पर दूसरे सबसे तेज आदमी कहे जाने वाले और धावक योहन ब्लेक ने एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलने की इच्छा

1575538223New Project (2).jpg

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सिर्फ एक और क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं बल्कि यह एक क्रिकेट का त्यौहार है। इसकी चमक-दमक और पैसे से दुनिया के सभी क्रिकेटर खिचते चले आते हैं। चाहे वर्तमान हो या रिटायर्ड क्रिकेटर्स सभी भारतीय गर्मियों में भारत में ही रहते हैं। 

आईपीएल सबसे ज्यादा वेस्टइंडीज में फेमस है। इसलिए लगता है जमैका के ओलंपिक पदक विजेता उसैन बोल्ट के बाद ग्रह पर दूसरे सबसे तेज आदमी कहे जाने वाले और धावक योहन ब्लेक ने एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि उन्होंने अभी एथलेटिक्स से सन्यास नहीं लिया है। 

29 वर्षीय रनर योहन ब्लेक सड़क सुरक्षा विश्व सीरिज को बढ़ावा देने के लिए भारत में हैं। यह सीरीज अगले साल 2 से 16 फरवरी के बीच होने वाली एक टी 20 श्रृंखला जिसमें पूर्व महान खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जोंटी रोड्स, वीरेंद्र सहवाग और अन्य शामिल होंगे। यह सीरीज भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के अलावा चार देशों के सेवानिवृत्त क्रिकेटरों के बीच खेला जाने वाला एक वार्षिक T20 टूर्नामेंट होगा।

Yohan Blake को RCB और KKR से है प्यार 

ब्लेक को दो आईपीएल फ्रेंचाइजी: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बहुत पसंद है। वह इन दो टीमों से आईपीएल में खेलना चाहते हैं। नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में  त्रिनाद  एंड टोबैगो राइडर्स बनके खेलती हैं। ब्लेक को हालांकि वेस्टइंडीज के लिए खेलने का शौक नहीं है। ब्लेक को इस वर्ष सीपीएल टीम जमैका टालवासा की ओर से एक प्रस्ताव भी मिला था, लेकिन समय की कमी के कारण उन्होंने खेलने से इनकार कर दिया था।

योहान ब्लेक ने कहा, "मेरे पास ट्रैक और फील्ड में दो साल दौड़ने के लिए बचे हैं उसके बाद फिर मेरे लिए क्रिकेट खेलने का समय रहेगा लेकिन मैं वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेलना चाहता। मुझे फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में खेलना अच्छा लगेगा। मैं भारत में एक फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनना चाहूंगा और सबसे महत्वपूर्ण बात, कोलकाता नाइट राइडर्स या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलना भी चाहूँगा।"

दोनों टीमें योहान ब्लेक को इसलिए पसंद हैं क्योंकि क्रिस गेल लंबे समय के लिए RCB की तरफ से खेले थे। ब्लेक को विराट कोहली और एबी डिविलियर्स बहुत अच्छे लगते है। इसके अलावा कोलकाता की टीम उन्हें इसलिए पसंद है क्योकि गेल कोलकाता के लिए भी खेल चुके हैं। ब्लेक आंद्रे रसेल और क्रिस गेल को इसलिए पसंद करते हैं क्योकि दोनों जमैका से है और ब्लेक भी जमैका से हैं।