Women's T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया की यह गेंदबाज़ इसलिए भारत के खिलाफ खेलने से करती है नफ़रत

ग्रुप स्टेज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ मेगन शुट्ट ने कहा है उन्हें भारत के खिलाफ खेलने से नफरत है। आइये जानते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों

1583515175Megan-1.jpg

नई दिल्ली: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर महिला टी 20 विश्व कप का फाइनल मैच रविवार, 8 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा। यह भारतीय महिलाओं का T20 में पहला फ़ाइनल होगा।

ग्रुप स्टेज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ मेगन शुट्ट ने कहा है उन्हें भारत के खिलाफ खेलने से नफरत है। आइये जानते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा।

दरअसल मेगन शुट्ट ने किसी नफरत की वजह से नहीं बल्कि डर की वजह से ऐसा कहा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में उन्हें शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने टारगेट करके खूब रन बटोरे थे।

विश्व कप के पहले मैच में भी शेफाली वर्मा ने मेगन की खूब पिटाई की थी। शेफाली ने उनके एक ओवर में चार चौके लगाए थे। मेगन का मानना है कि वह जब भी भारत के खिलाफ खेलती हैं तो उन्हें टारगेट किया जाता है। यही कारण है कि उन्हें भारत के खिलाफ खेलना अच्छा नहीं लगता है।

मेगन ने कहा, "मुझे सिर्फ भारत खेलने से नफरत है - वे मुझ पर बहुत बेरहम रहे हैं। स्मृति और शेफाली ने मुझे घेरा हाउ है। त्रिकोणीय श्रंखला में शैफाली ने मुझे जो छक्का मारा था वह शायद यह मेरे लिए सबसे बड़ा शॉट था।"

यह भी पढ़ें: बिना खेले इंग्लैंड के बाहर होने पर लोगों ने लिए मजे, महिला दिवस पर भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से

मेगन ने आगे कहा कि वह भारतीय बल्लेबाजों को चुनौती देने की तैयारी करेंगी, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास पावरप्ले के ओवरों में भारतीय सलामी बल्लेबाजों के लिए कुछ योजनाएं हैं जिन्हें वह अमल में लाएंगे। फाइनल के बारे में बात करते हुए शुट्ट ने कहा कि यह सबसे मुश्किल मैच होने जा रहा है।