वेस्टइंडीज के बॉलर ने कोहली से लिया था पंगा, कोहली ने छक्का मारके 2017 की बात याद दिलाई

कोहली जब पारी की शुरुआत में संघर्ष कर रहे थे तब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज़ केजरिक विल्लियम्स ने कोहली को थोड़ा भड़का दिया। बस फिर क्या था

1575660678New Project.jpg

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर शुक्रवार को खेले गए पहले T20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 207 रन बनाये। जवाब में  भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच के हीरो विराट कोहली रहे। कोहली ने नाबाद 94 रन की पारी खेली। 

आपको बता दें कि कोहली लम्बे समय बाद टीम की कप्तानी कर रहे थे। इस मैच के शुरू-शुरू में कोहली बल्ले से थोड़ा संघर्ष कर रहे थे। इस वजह से उन्होंने जब अपनी फिफ्टी पूरी की तो उसको सेलिब्रेट नहीं किया। लेकिन फिफ्टी पूरा करने के बाद कोहली रंग में आये। 

कोहली जब पारी की शुरुआत में संघर्ष कर रहे थे तब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज़ केजरिक विल्लियम्स ने कोहली को थोड़ा भड़का दिया। बस फिर क्या था रन दौड़ते समय कोहली और विल्लियम्स की दो बार टक्कर होने से बची। कोहली अंपायर से बात भी करने गए लेकिन अंपायर ने कोहली को शांत रहने के लिए कहा। 

बीच मैच में कोहली ने फिर विल्लियम्स को बल्ले से जवाब भी दिया। कोहली ने विल्लियम्स को छक्का मारा। इसके बाद कोहली ने कुछ इशारा किया, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। कोहली कुछ डायरी में लिखने की स्टाइल से इशारा किया। जिसे लोग समझ नहीं पाए। कमेंटटर ने अंदाजा लगाया कि शायद कोहली छक्का मारने के बाद विल्लियम्स को कुछ लिखने को बोल रहे थे। 

लेकिन कोहली ने बाद में मैच के बाद बताया कि विल्लियम्स ने 2017 में उन्हें आउट करने के बाद जश्न के रूप में सांकेतिक रूप से जेब से एक डायरी निकालकर कुछ लिखते हुए जश्न मनाया था। यह बात  कोहली को याद थी। जब मैच में कोहली और विल्लियम्स की नोकझोंक हुई तो कोहली ने उनसे वही इशारा किया कि मै भी इस तरह से जश्न मना सकता हूँ। 

विल्लियम्स ने जमैका में सन्न 2017 में ऐसा किया था। आपको बता दें जब जब कोहली से किसी गेंदबाज़ ने बहस की है तब तब कोहली ने उस गेंदबाज़ को  बल्ले से उसका जवाब दिया है। इस लिस्ट में कागिसो रबादा और जेम्स एंडरसन का नाम सबसे पहले आता है।