राशिद खान ने बताया वो 3 बल्लेबाज़ जिन्हें गेंदबाजी करने में होती है मुश्किल

युवा स्पिनर राशिद खान ने एक इन्स्टा लाइव के दौरान बताया कि वो कौन से 3 बल्लेबाज़ हैं जो उन्हें गेंदबाजी करने में मुश्किल पैदा करते है।

1589963610New Project.jpg

राशिद खान निस्संदेह विश्व क्रिकेट में आज सबसे मुश्किल गेंदबाजों में से एक हैं। कई बल्लेबाजों ने यह स्वीकार किया है कि कई बार उनका सामना करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि वह तो सभी बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किलात पैदा करते हैं लेकिन वो कौन से 3 बल्लेबाज़ हैं जो उन्हें गेंदबाजी करने में मुश्किल पैदा करते है। इस बारें में राशिद खान ने एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान बताया कि क्रिकेट की दुनिया में 3 बल्लेबाज़ हैं जिन्हे गेंदबाज़ी करना उनके लिए मुश्किल साबित होता है। 

जैसा कि पूरी दुनिया लॉकडाउन से गुजर रही है, कई क्रिकेटरों ने अपने प्रशंसकों या साथी जानी मानी हस्तियों के साथ इंस्टाग्राम लाइव के माध्यम से बातचीत की है। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज राशिद खान ने टीवी प्रेज़ेंटर जतिन सप्रू के साथ इंस्टाग्राम लाइव किया। इस बातचीत के दौरान, सप्रू ने  राशिद खान से पूछा कि कौन से तीन बल्लेबाज हैं जो उन्हें गेंदबाजी करने के लिए सबसे मुश्किल लगते है।

इन 3 बल्लेबाज़ों को बताया मुश्किल 

21 वर्षीय राशिद खान ने स्वीकार किया कि उन्होंने क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या को अपने करियर के दौरान गेंदबाजी करना मुश्किल पाया। तीनों बल्लेबाजों ने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उनपर चढ़ कर खेले। 

IPL Batsmen

तीनों बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी में काफी आक्रामक हैं और यह आश्चर्यजनक नहीं है कि राशिद खान ने उन्हें क्यों चुना। खान ने कई अन्य लीगों में वेस्टइंडीज के गेल और रसेल के खिलाफ खेला है। जबकि पांड्या के विपरीत वह केवल आईपीएल में ही गेंदबाज़ी करते हैं। ।

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने के अलावा, लेग स्पिनर राशिद खान कई अन्य फ्रेंचाइजी लीग में खेल चुके हैं। वह एडिलेड स्ट्राइकर्स (बीबीएल), कोमिला विक्टोरियंस (बांग्लादेश प्रीमियर लीग), डरबन हीट (एमएसएल), ससेक्स (टी 20 ब्लास्ट), गुयाना अमेजन वारियर्स (सीपीएल), काबुल ज़वान (अफगानिस्तान प्रीमियर लीग) और क्वेटा ग्लैडिएटर्स (पाकिस्तान सुपर लीग) के लिए खेल चुके हैं। 211 टी 20 मैचों में अब तक राशिद ने 296 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें: वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के 2 खिलाड़ी जो करते हैं सरकारी नौकरी

लेग स्पिनर की कई उपलब्धियां हैं। उनके पास सबसे कम उम्र के टेस्ट कप्तान होने का रिकॉर्ड है। 71 एकदिवसीय मैचों में, खान ने 18.54 की औसत से 133 विकेट लिए हैं। उनकी गेंदबाजी क्षमताओं की तुलना अक्सर कई दिग्गजों के साथ की जाती है।