पाकिस्तान में जाकर इस खिलाड़ी ने IPL को बताया बेस्ट, कहा PSL बहुत पीछे

पाकिस्तान में जाकर इस खिलाड़ी ने IPL को बताया बेस्ट, कहा PSL बहुत पीछे , Intl Cricketer praising IPL than PSL,

आईपीएल क्रिकेट का वो खजाना है जिसे हर क्रिकेटर लूटना चाहता है। इस लीग में दुनिया का हर छोटे से बड़ा क्रिकेटर खेलना चाहता है लेकिन बहुत ही कम लोगों को इसमें खेलने का मौका मिलता है। वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इसमें खेलने का मौका नहीं मिलता है। इसलिए जब पाकिस्तान को इस लीग में खेलने का मौका नहीं मिला तो उसने करीब 7 साल पहले अपने यहाँ इसी तरह की एक लीग चलायी जिसे उन्होने 'पाकिस्तान सुपर लीग' का नाम दिया। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022 Rule Explained: कौन सी टीम किस टीम से कितना खेलेगी मैच, जाने विस्तार से

वहीं वर्ल्ड क्रिकेट फैन्स के बीच अक्सर चर्चा होती रहती है कि दुनिया की कौन सी लीग बड़ी है। बहुत सारे पूर्व खिलाड़ियों तथा फैन्स का मानना है कि आईपीएल विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग है। लेकिन जब पाकिस्तान सुपर लीग अपने अस्तित्व में आया है तब से पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स अपनी पीसीएल को सबसे बड़ा मानते हैं। पाकिस्तानी फैन्स का कहना रहता है कि पीसीएल आईपीएल के मुकाबले काफी अच्छा है। 

वहीं पाकिस्तान के एक खिलाड़ी जो जन्मा तो पाकिस्तान में लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलता है उसने आईपीएल को विश्व क्रिकेट लीग में सबसे बताया है। इस खिलाड़ी ने कहा कि पीसीएल और आईपीएल के बीच कोई मुकाबला नहीं है। आइये जानते हैं कि कौन है यह खिलाड़ी जिसने पीसीएल को आईपीएल के मुकाबले काफी छोटा बताया है। 

उस्मान ख्वाजा ने कहा, 'आईपीएल सबसे बेस्ट है'

गौरतलब है कि उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उनका सपना है कि वह आईपीएल में खेले। उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि विश्व क्रिकेट में आईपीएल का कोई मुकाबला नहीं। 

उस्मान ख्वाजा ने कहा, "आईपीएल एक ऐसी लीग है जिसमे भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं जिसकी वजह से आईपीएल विश्व की सबसे बेहतरीन लीग बन जाती है। आईपीएल सबसे मजबूत और बेहतर लीग है। आईपीएल और पीसीएल के बीच कोई मुकाबला नहीं है। पूरी दुनिया आईपीएल को देखती है। चूँकि भारतीय क्रिकेटर इसमें हिस्सा लेते हैं इसलिए यह दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग बन जाती है।"

पाकिस्तान में जाकर कहा कि आईपीएल बेस्ट है 

आपकी जानकारी के लिए बता दें उस्मान ख्वाजा इस समय पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के पाकिस्तान में है। ऑस्ट्रेलिया की टीम करीब 24 सालों बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। यहाँ पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। इस सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान में रहते हुए उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में आईपीएल को बेहतर बताया। 

पाकिस्तानी फैन्स को पसंद नही यह बात 

कोई खिलाड़ी आईपीएल को बेहतर बताये और पाकिस्तानी फैन्स को मिर्ची न लगे ऐसा कैसे हो सकता है। वहीं जब ट्विटर पर इस बात का पता चला कि उस्मान ख्वाजा ने पीसीएल के मुकाबले आईपीएल को बेहतर बताया है तो पाकिस्तान फैन्स आईपीएल के प्रति अपनी भड़ास निकालने लगे। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा से जुड़े 20 चौंकाने वाले Unknown Facts और रिकार्ड्स

हाल ही में जेसन रॉय ने इस बार के आईपीएल में हिस्सा लेने से मना कर दिया तो एक पाकिस्तानी फैन्स ने कहा कि जेसन रॉय ने पूरा पीसीएल खेला लेकिन आईपीएल में खेलने से मना कर दिया। वहीं इसके कमेन्ट का इंडियन फैन्स ने भी खटाक से जवाब दिया।  

देखिये नीचे: