डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ग्रीम स्मिथ का बयान

अगर सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला कोई खिलाड़ी है तो वह AB डिविलियर्स हैं। लोग आज भी चाहते हैं कि वह इंटरनेशनल मैच खेलें।

1579861883New Project (4).jpg

नई दिल्ली: अगर सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला कोई खिलाड़ी है तो वह AB डिविलियर्स हैं। इसमें कोई शक नहीं है। लोग आज भी चाहते हैं कि वह इंटरनेशनल मैच खेलें। इस बीच खबर आयी है कि वह क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ग्रीम स्मिथ ने क्या कहा?  

डिविलियर्स निस्संदेह इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं और उन्होंने जिस तरह से क्रिकेट के खेल में अपने देश की सेवा की वह वाकई सराहनीय है। उन्होंने हाल ही में सभी को आश्चर्यचकित किया जब उन्होंने घोषणा की कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी 20 क्रिकेट विश्व कप में एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगे।

इस मामले पर टिप्पणी करते हुए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के कार्यवाहक निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि प्रबंधन को वास्तव में इस मामले के बारे में डिस्कस करने की जरुरत है क्योंकि डिविलियर्स की टीम में उपस्थिति विपक्ष के लिए कुछ बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है।

CSA

स्मिथ ने आगे कहा कि अगर कोई डिविलियर्स और दक्षिण अफ्रीकाके लिए एक बार फिर से खेलने की इच्छा के बारे में बात करता है तो यह मूर्खतापूर्ण होगा। अच्छी खबर यह है कि चर्चा हो रही है और डिविलियर्स के लिए दरवाजे खुले हैं।

स्मिथ ने कहा, “मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि AB ने टीम में वापस आने की इच्छा व्यक्त की है। डिविलियर्स के साथ बातचीत औपचारिक नहीं हैं, लेकिन हम टी 20 विश्व कप के आसपास के विकल्पों को देख रहे हैं।"

डिविलियर्स ने अपना आखिरी टी 20 इंटरनेशनल मैच 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। और यह दूसरी बार है, उन्होंने इस तरह की टिप्पणी की है। 2019 विश्व कप से पहले भी डिविलियर्स ने टीम में वापसी के लिए कहा था। लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया। 

 यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के सेलेक्टर बनने के लिए BCCI ने मांगे आवेदन, होनी चाहिए यह योग्यता
 

स्मिथ ने साउथ अफ्रीका वनडे टीम में हुए बदलावों के बारें में भी बात की। फाफ डु प्लेसिस को टीम से बाहर कर दिया गया है और क्विंटन डी कॉक को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने इस पर कहा कि डु प्लेसिस 2023 विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे और टीम को आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए एक नया कप्तान खोजने के तहत यह निर्णय लिया गया है। 

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में शुक्रवार (24 जनवरी) से होगा।