15 और 16 साल की दो महिला खिलाड़ियों ने PM CARE FUND में दिया दान

भारतीय खेल क्षेत्र की दो युवा लड़कियों ने दान देने का फैसला किया है. एक हैं 15 साल की निशानेबाज़ ईशा सिंह और दूसरी हैं 16 साल की महिला क्रिकेटर ऋचा घोष

1585546695New Project.jpg

COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने वालों में कई खिलाड़ी और सेलिब्रेटी सामने आये हैं. अब इसी कड़ी में भारतीय खेल क्षेत्र की दो युवा लड़कियों ने दान देने का फैसला किया है. एक हैं 15 साल की निशानेबाज़ ईशा सिंह और दूसरी हैं 16 साल की महिला क्रिकेटर ऋचा घोष, जिन्होंने 1 लाख का दान दिया.  

युवा निशानेबाज ईशा सिंह ने रविवार को COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 30,000 रुपये दान करने का वादा किया. 15 साल की उम्र में देश के लिए इस कठिन समय में दान देकर वह सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गयी. 

ईशा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, '' मैंने अपनी सेविंग्स से 30 हजार रुपए का योगदान P.M CARE FUND में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए देने का संकल्प लिया। COVID-19 महामारी ने दुनिया पर कहर बरपाया है, जो 6.5 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित करते हुए अब तक 30000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है।"

पिछले साल नवंबर में ईशा ने एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीता था। हाल के दिनों में खेले गए कई युवा भारतीय निशानेबाजों में से एक, ईशा ने 2018 में राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें से प्रत्येक श्रेणी- सीनियर, जूनियर और युवा  में स्वर्ण पदक जीता।

ईशा सिंह के अलावा 16 साल की एक और महिला खिलाड़ी ने P.M CARE FUND में दान देने का फैसला किया है. इस महीने की शुरुआत में महिला टी 20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली सोलह वर्षीय ऑलराउंडर ऋचा घोष ने COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए बंगाल के मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपये का दान दिया है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने कहा कि ऋचा के पिता मनबेंद्र घोष शनिवार को चेक सौंपने के लिए सिलीगुड़ी के जिला मजिस्ट्रेट सुमंत सहाय के आवास पर गए। टी 20 विश्व कप दो मैच खेलने वाली ऋचा ने कहा, "जब हर कोई COVID-19 से लड़ रहा है और मुख्यमंत्री ने इसके खिलाफ एकजुट लड़ाई की अपील की है, तो मैंने देश के एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में थोड़ा योगदान देने की सोची।" 

यह भी पढ़ें:  ICC के सभी टूर्नामेंट्स में रोहित और कोहली ही जीत पाएं हैं MoM

टी 20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला में पदार्पण करने के बाद, ऋचा और शफाली वर्मा दो 16 साल की टीम में युवा खिलाड़ी है। CAB में पूर्व महिला टेस्ट खिलाड़ी मिठू मुखर्जी ने 25,000 रुपये का योगदान करने की इच्छा व्यक्त की है। बंगाल महिला टीम की U 23 टीम के कोच जयंत घोष दस्तीदार 10,000 रुपये का योगदान देंगे।