टिम पेन का खुलासा, ऋषभ पंत के साथ फोटो पोस्ट करने पर उनकी पत्नी बन गयी इंस्टाग्राम सेंसेशन

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज की जीत के अलावा जो सबसे चर्चित चीज थी वह थी दोनों देशों के विकेटकीपर की स्लेजिंग। 'बेबीसिटंग' शब्द इस सीरीज में काफी मशहूर हुआ था

ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का एक उभरता सितारा है। कहा जाता है कि जब कोई सितारा चमकता है तो उसके आस पास की चीजें भी मशहूर हो जाती हैं। 2018-19 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी थी। इस दौरे पर पहली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। 

इस दौरे पर टेस्ट सीरीज की जीत के अलावा जो सबसे चर्चित चीज थी वह थी दोनों देशों के विकेटकीपर की स्लेजिंग। 'बेबीसिटंग' शब्द इस सीरीज में काफी मशहूर हुआ था और यह शब्द ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर टिम पेन ने ऋषभ पंत के लिए यूज़ किया था। आपको बता दें कि बेबीसिटंग का मतलब होता है 'बच्चों की देखभाल करना'

विकेट के पीछे कीपिंग करते हुए पेन ने पंत से कहा था, 'क्या तुम बच्चों की देखभाल कर लेते हो, मै अपनी पत्नी के साथ फिल्म देखने जाना चाहता हूँ।' पेन ने यह बातें पंत को इसलिए बोली थी ताकि उनका ध्यान भटक जाए। 

Tim Paine

बाद में पंत ने भी पेन को स्लेजिंग करते हुए विकेट के पीछे कहा था, 'क्या किसी ने टेम्परेरी कप्तान के बारें में सुना है।' दरअसल यह बातें पंत ने इसलिए कही थी क्योंकि पेन उस मैच में स्टीव स्मिथ के 1 साल बैन होने पर टीम की कप्तानी एक टेम्परी कप्तान के तौर पर कर रहे थे। 

इस बेबीसिटिंग स्लेजिंग के बाद जब पंत ने टिम पेन के बच्चों को गोद में लेकर उनकी पत्नी के साथ फोटो खिंचाई और पेन की पत्नी ने ये फोटो अपने इंस्टाग्राम पर डाली तो यह फोटो खूब वायरल हुई थी। आपको बता दें कि इस फोटो के वायरल होने के बाद टिम पेन की पत्नी के इंस्टाग्राम फॉलोवर बहुत ज्यादा हो गए। ये सारे फॉलोवर लगभग इंडियन थे। 

यह सब बातें हाल ही में टिम पेन ने बिग बैश लीग के दौरान एक इंटरव्यू में कही। उन्होंने बताया कि जब उनकी पत्नी ने पंत के साथ फोटो डाली तो अगले दिन उनकों लगभग 10 हज़ार लोग फॉलो कर रहे थे। यह देखकर उनकी पत्नी घबरा गयी। 

आपको बता दें कि टिम पेन की पत्नी का नाम Bonnie Paine है। अभी इस समय इंस्टाग्राम पर उनके 53.3k  फॉलोवर हैं। ऋषभ पंत के इंस्टाग्राम पर इस समय 3.2m followers हैं। 

Bonnie Paine

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से पंत हुए बाहर 

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच से बाहर हो गए है। .यह मैच 17 जनवरी, 2020 को राजकोट में खेला जाएगा। 

मुंबई में खेले गए पहले मैच में पंत के हेलमेट पर गेंद लगी थी जिसके कारण  वह दूसरी पारी में मैदान पर विकेटकीपिंग करने नहीं आ पाए थे। टीम इंडिया बुधवार दोपहर को राजकोट पहुंची, लेकिन पंत टीम के साथ नहीं पहुंचे। उनकी चोट की देखभाल के लिए उन्हें बेंगलुरु NCA भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: इस वजह से सन्यास के लगभग 4 साल बाद ड्वेन ब्रावों को वेस्टइंडीज टीम में किया गया शामिल
 

पहले वनडे में भारत की पारी के 44 वें ओवर में पैट कमिंस का बाउंसर पंत के हेलमेट पर जा लगा पंत उस समय 28 रन बनाकर खेल रहे थे। हेलमेट पर लगने से पहले गेंद बल्ले पर लगी थी। इसके बाद यह हवा में उछली जिसे बाद में कैच कर लिया गया और पंत को आउट दे दिया गया। एहतियात के तौर पर पंत को बाकी खेल से बाहर रखा गया।