जब रवि शास्त्री की बात से आहत हुए थे अश्विन, टीम की पार्टी में नही जाने का था मन

अश्विन ने हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में रवि शास्त्री के उस बयान का जिक्र किया है जिससे उन्हें काफी दुःख पहुंचा था

वर्तमान में रविचंद्रन अश्विन न केवल भारत के बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ़ स्पिनर में से एक है। अश्विन जितनी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं उतनी ही अच्छी वह बल्लेबाजी, फील्डिंग और ब्रॉडकास्टिंग के कामों को भी करते हैं। फिर चाहे इंटरव्यू लेना हो या खेल की बारीकी तकनीकियों को बताना हो, सभी चीजों को अश्विन बहुत ही बखूबी तरीके से करते हैं। रविचंद्रन वर्तमान भारतीय क्रिकेटरों में पहले क्रिकेटर हैं जो यूट्यूब चैनल चलाते हैं। 

अश्विन ने भारत के लिए पिछले 10 सालों से टेस्ट में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाते आये हैं। उन्होंने कई मैचों में अपने दम पर टीम को जिताया है। भारत में खेले जानी वाली टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन मैंन ऑफ़ द सीरीज होते हैं फिर चाहे इस साल इंग्लैंड के साथ हुई टेस्ट सीरीज हो या हाल ही में ख़त्म हुई न्यूजीलैंड की सीरीज हो। अश्विन दोनों में मैंन ऑफ़ द सीरीज रहे। 

अश्विन ने न्यूजीलैंड सीरीज ख़त्म होने के बाद और साउथ अफ्रीका जाने से पहले एक रिपोर्टर को दिए गए इंटरव्यू में कई सारे खुलासे किए। इसी इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें कोच रवि शास्त्री की एक बात का बुरा लगा था। आइये जानत हैं कि क्या है पूरा मामला-

2018-19 में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज और कुलदीप यादव का पारी में 5 विकेट लेना 

भारत टीम 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी। इस सीरीज में सिडनी टेस्ट में कुलदीप यादव ने वह कारनामा किया जिससे पिछले 64 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया था। दरअसल कुलदीप यादव ने 99 रन पर पांच विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया में पांच विकेट लेने वाले दूसरे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर बन गए। वह इंग्लैंड के जॉनी वार्डले के बाद दूसरे बाएं हाथ के कलाई स्पिनर बने जिसने ऑस्ट्रेलिया में 5 विकेट हॉल हासिल किया। जॉनी वार्डले ने 1955 में एससीजी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 79 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 

कोच शास्त्री की बात से आहत हुए अश्विन 


कुलदीप यादव के इस शानदार प्रदर्शन के बाद रवि शास्त्री ने कहा था कि कुलदीप यादव भारत के विदेशी दौरों के नम्बर 1 स्पिनर हैं। शास्त्री ने यहाँ तक कहा कि हर किसी का एक वक़्त होता है, उसके बाद दूसरे का समय आता है, और जिसका समय होता है वह चला जाता है।

जब शास्त्री ने इस बात को कहा था तो वहाँ पर रवि चंद्रन अश्विन भी मौजूद थे। दरअसल यह बाते रवि शास्त्री ने अश्विन के लिए कही थी। चूँकि अश्विन लगातार भारत के लिए घर पर और विदेश में अच्छा प्रदर्शन करते आये थे इसलिए जब शास्त्री ने उन्हें चुका हुआ मानकर कुलदीप यादव को भारत का विदेश में नम्बर 1 स्पिनर बता दिया तो इस बात से दुःख पहुंचा। अश्विन ने इस पर रवि शास्त्री से गर्म लहजे में कह दिया था कि हम सभी के साथ ऐसा होता है। 

READ ALSO:

टेस्ट क्रिकेट में केवल 7 खिलाड़ी ही 1000 रन, 400 विकेट & 50 कैच ले पायें, इनमे से 2 भारतीय खिलाड़ी का नाम भी है शामिल

अश्विन कुलदीप यादव के 5 विकेट लेने से खुश थे 

Ashwin and kuldeep Yadav

अश्विन ने अपने इंटरव्यू में बताया कि वह अपने साथ कुलदीप यादव के ऑस्ट्रेलिया में 5 विकेट लेने के रिकॉर्ड से खुश थे, क्योंकि वह खुद कभी ऑस्ट्रेलिया में 5 विकेट नहीं ले पाये थे। लेकिन जब रवि शास्त्री ने ऐसी बात की तो उन्हें दुःख पहुँचा। क्योंकि वह भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे थे। अश्विन ने आगे बताया कि कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड का जश्न मनाने और टीम की जीत के जश्न के लिए एक पार्टी रखी गयी थी। जिसमे जाने के लिए वह बहुत खुश थे लेकिन जब रवि शास्त्री ने ऐसी बात कर दी तो अश्विन का मन पार्टी में जाने को नही कर रहा था। 

पत्नी और बच्चे से बात कि तब जाकर पार्टी में शामिल हुए अश्विन 

जब अश्विन रवि शास्त्री के इस बात से आहत हुए और उनका पार्टी में जाने का मन नही हो रहा था तब वह अकेले में जाकर अपनी पत्नी और बच्चों से फोन पर बात की। जिससे उनका कुछ मन हल्का हुआ।  इसके बाद वह पार्टी में जाकर शामिल हुए। अश्विन बताते हैं कि उनका टीम की जीत के जश्न में जाने का बहुत मन था लेकिन शास्त्री के बयान से वे थोड़ा आहत हो गए थे लेकिन बाद में वह पार्टी में गए और सभी चीजें ठीक हो गयी।