PCB के चेयरमैन ने पाकिस्तान क्रिकेट की करायी किरकिरी, ट्वीट डिलीट कर मांगनी पड़ी माफ़ी

इस ट्वीट की वजह से उन्हें लोग कहने लगे थे कि वे पीसीबी के चेयरमैंन के तौर पर नही बल्कि एक रिपोर्टर की तरह ट्वीट कर रहे हैं। ramiz raja latest twitter remarks

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के वर्तमान चेयरमैन रमीज राजा ने ट्विटर पर एक ऐसा ट्वीट किया जिसे उन्हें बाद में डिलीट करना पड़ा और फैन्स से माफ़ी मांगनी पड़ी। दरअसल इस ट्वीट की वजह से उन्हें लोग कहने लगे थे कि वे पीसीबी के चेयरमैंन के तौर पर नही बल्कि एक रिपोर्टर की तरह ट्वीट कर रहे हैं। आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।  

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पुरुष क्रिकेट विश्व कप 1992 की चैंपियन टीम के सदस्य रमीज राजा 13 सितंबर 2021 को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 36वें अध्यक्ष बने। पीसीबी चुनाव आयुक्त, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से और तीन साल के कार्यकाल के लिए निर्विरोध चुना गया।

हालांकि रमीज राजा के पीसीबी का चेयरमैंन बनते ही उन पर समस्याओं का बोझ आ गया क्योंकि न्यूजीलैंड और इंग्लॅण्ड को पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना था, लेकिन दोनों देशों ने पाकिस्तान में जाने से मना कर दिया। इसके बाद बौखलाए रमीज राजा ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और इंलैंड क्रिकेट बोर्ड पर कसकर तंज कसा और ताने दिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रमीज राजा पीसीबी का चेयरमैंन बनने से पहले एक यूट्यूब चैनल चलाते थे और मैचों में कमेंट्री किया करते  थे। इसलिए वह जो भी पाकिस्तान क्रिकेट में खबर होती थी उसे अपने ट्विटर हैंडल या चैनल के माध्यम से पोस्ट किया करते थे। उनकी यही आदत पीसीबी का चेयरमैन बनने के बाद भी रही।

दरअसल 7 अक्टूबर को रमीज राजा ने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने बताया कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि इस ट्वीट में कोई गलती नहीं थी लेकिन एक देश के क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष होने के नाते उन्हें इस तरह रिपोर्टर बन कर फैन्स को ख़बर देना उपयुक्त नहीं था। इस वजह से उनकी ट्रोलिंग होने लगी।

Ramiz Raja tweet 

इसके बाद उन्हें अपने ट्वीट को डिलीट करना पड़ा और उन्होंने अपने इस ट्वीट के लिए फैन्स से माफ़ी भी मांगी।

गौरतलब है कि रमीज ने अपने रिपोर्टर वाले और सरकास्टिक वाले व्यवहार की वजह से पीसीबी का  चेयरमैंन होने की बात भूल गए थे इसलिए जब उन्हें ख़बर मिली कि उनके देश का दौरा रद्द करने वाले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न रहा और उन्होंने ख़ुशी में ट्वीट कर दिया।

इसे भी पढ़ें:

दीपक चाहर ने स्टेडियम में लड़की को किया प्रपोज, जाने कौन है लड़की?

इस ट्वीट की वजह से रमीज राजा और पाकिस्तान क्रिकेट की काफी किरकिरी हुई।