मोहम्मद शमी को कोर्ट का आदेश, पूर्व पत्नी हसींन जहाँ को हर महीने देने होंगे 1.30 लाख रूपये

Mohammad Shami has been ordered to pay 1.30 per month to his estranged wife

Mohammad Shami has been ordered to pay 1.30 per month to his estranged wife: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। शमी इस समय अपने खेल को लेकर नहीं बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला-

गौरतलब है कि शमी की शादीशुदा जिंदगी डांवाडोल हो चुकी है। वह अपनी पत्नी हसीन जहां से तलाक ले चुके हैं। इस केस में उनकी पत्नी ने गुजारे भत्ते के लिए अदालत में लड़ाई लड़ रही थी। इसी मामले में अदालत ने अपना फैसला सुनाया है।

हर महीने शमी को देना होगा 1.30 लाख रूपये 

कोलकाता की एक अदालत ने सोमवार को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनकी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को 1.30 लाख रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया।

1.30 लाख रुपये में से 50,000 रुपये हसीन जहां के लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और शेष 80,000 रुपये उनकी बेटी के रखरखाव का खर्च होगा। गौरतलब है कि शमी की बेटी हसीन जहां के साथ रह रही है।

10 लाख रूपये हर महीने की मांग थी हसीन जहां की 

 

2018 में, हसीन जहां ने हसन को 10 लाख रुपये के मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अदालत में एक मुकदमा दायर किया, जिसमें से 7,00,000 रुपये उनका व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और शेष 3,00,000 रुपये उनकी बेटी के लालन पालन के लिए होंगे।

हसीन जहां की वकील मृगांका मिस्त्री ने अदालत को सूचित किया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के आयकर रिटर्न के अनुसार, उस वित्त वर्ष के लिए उनकी वार्षिक आय 7 करोड़ रुपये से ज्यादा थी और उसी के आधार पर मासिक आय की मांग की गई है। 10 लाख रुपये का गुजारा भत्ता अनुचित नहीं था।

हालांकि, शमी के वकील सेलिम रहमान ने दावा किया कि चूंकि हसीन जहां खुद एक पेशेवर फैशन मॉडल के रूप में काम करके एक स्थिर आय स्रोत बना रही थी, इसलिए 10 लाकर रूपये  गुजारा भत्ता की मांग करना उचित नहीं था।

 

आखिरकार निचली अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सोमवार को मासिक गुजारा भत्ता की राशि 1.30 लाख रुपये तय कर दी। हालांकि अदालत के निर्देश पर आभार व्यक्त करते हुए, हसीन जहां ने दावा किया कि मासिक गुजारा भत्ता की राशि अगर ज्यादा होती तो उन्हें राहत मिलती।  रिपोर्ट दर्ज किए जाने तक इस गिनती पर भारतीय तेज गेंदबाज की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

यह भी पढ़ें: 

ICC को ऑनलाइन फ्रॉड के चलते लगा 20 करोड़ रूपये का चूना, जाने क्या है मामला

पिछले साल सितंबर में एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की जीत के बाद हसीन जहां ने सोशल मीडिया में हार्दिक पांड्या की एक तस्वीर साझा की, जिसने भारत को छक्के के साथ जीत दिलाई और वहां उन्होंने शमी के खिलाफ परोक्ष हमला किया, क्योंकि मोहम्मद शमी तब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे।   

हालांकि इस फैसले पर मोहम्मद शमी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नही आई है।