"Doesn't Even Come Close": केविन पीटरसन का कोहली-स्मिथ डिबेट पर बड़ा बयान

एक इन्स्टाग्राम लाइव सेशन में केविन पीटरसन से स्मिथ और कोहली के बारें में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कौन बेहतर है?

1589800765New Project.jpg

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में से कौन अच्छा बल्लेबाज़ है यह बहस हमेशा चलती रहती है। इस लॉकडाउन में क्रिकेटर एक दूसरे से लाइव सेशन कर रहे हैं जहाँ पर वह इन दो खिलाड़ियों में कौन बेहतर हैं। यह पूछा जा रहा है। इसी कड़ी में जब केविन पीटरसन से स्मिथ और कोहली के बारें में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कौन बेहतर है?

पूर्व जिम्बाब्वे क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर पम्मी म्बांगवा के साथ एक फ्रीवाचिंग चैट में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने विराट कोहली को स्टीव स्मिथ से बड़ा माना है। पीटरसन ने यहां तक ​​कह दिया कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ भारतीय कप्तान कोहली के करीब भी नहीं टिकते हैं।

एक इंस्टाग्राम लाइव चैट में, Mbangwa ने पीटरसन को कोहली और स्मिथ के बीच चुनने के लिए कहा।

KohlivsSmith

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज पीटरसन ने कहा, "कोहली, हैंड्स डाउन। कोहली का लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड भारत के लिए लगातार जीत में शानदार है। वह दबाव में यह सब चीज़ें मुमकिन कर रहा है, स्मिथ उसके करीब भी नहीं टिकते हैं।"

Mbangwa ने इसके बाद सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच चयन करने के लिए कहकर पीटरसन से फिर एक सवाल पूछा, और एक बार फिर पीटरसन सवाल देते हुए हिचकिचाये नहीं। 

पीटरसन ने कहा, "एक बार फिर विराट लक्ष्य का पीछा करने में अपने रिकॉर्ड की वजह से सचिन से आगे हैं।  चेज करते हुए उनके रिकॉर्ड शानदार है।  उनका पीछा करते हुए कोहली का औसत 80 है, उनके सभी एक दिवसीय शतक पीछा करते समय आते हैं।"

जबकि कई लोगों ने स्वीकार किया है कि जब विराट कोहली सीमित ओवरों के फॉर्मेट में सबसे बेहतर बल्लेबाज़ हैं, जबकि कुछ का मानना ​​है कि स्मिथ टेस्ट फार्मेट में सबसे बेहतर हैं।

मौजूदा आईसीसी रैंकिंग के अनुसार, स्मिथ अपने हील्स पर कोहली के साथ टेस्ट रैंकिंग में सूची में शीर्ष पर हैं। एकदिवसीय रैंकिंग में विराट कोहली शीर्ष पर काबिज हैं, इसके बाद टीम के साथी रोहित शर्मा स्मिथ के साथ शीर्ष 10 में भी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: हाथों पर पेशाब करना और गोबर को चूमना, यह था इस गेंदबाज़ का अजीब टोटका

T20Is में, पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आज़म नंबर एक स्थान पर हैं, इसके बाद भारत के स्टार केएल राहुल कोहली के साथ वर्तमान में 10 वें स्थान पर हैं। स्मिथ इस समय T20Is तालिका में 52वें स्थान पर है।