IPL Facts: रोहित, रैना और कोहली के 2008 IPL में उनके पहले विकेट के बीच है अजीब संयोग

आज आईपीएल में कुछ अद्भुत और अजीब रिकॉर्ड के बारें में बात करेंगे. यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा, विराट कोहली और सुरेश रैना से जुड़ा है. यह एक अंजाना रिकॉर्ड है

1583839954New Project.jpg

नई दिल्ली: आईपीएल शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. हालांकि बीच में ऐसी भी ख़बर आयी थी कि आईपीएल कोरोनावायरस की वजह से रद्द हो सकता है लेकिन BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सभी अफवाहों को हवा करार दिया और यह निश्चित किया कि आईपीएल अपने निर्धारित समय पर ही शुरू होगा. आज आईपीएल में कुछ अद्भुत और अजीब रिकॉर्ड के बारें में बात करेंगे. यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा, विराट कोहली और सुरेश रैना से जुड़ा है. 

यह एक अंजाना रिकॉर्ड है. आपको बता दें कि यह रिकॉर्ड गेंदबाज़ी से जुड़ा है. एक समय में रोहित, रैना और कोहली भारतीय बल्लेबाज़ी की रीढ़ की हड्डी माने जाते थे. इन तीनों के गेंदबाज़ी रिकॉर्ड के बारें में जानकार थोड़ी हैरानी जरूर होगी. आइये जानते हैं क्या है वह रिकॉर्ड-

अजीब संयोग है यह रिकॉर्ड 
 
दरअसल यह रिकॉर्ड IPL 2008 से जुड़ा है. इसी साल आईपीएल शुरू हुआ था. इसी साल ही इन तीनो ने अपनी अपनी टीमों से खेलते हुए गेंदबाज़ी की थी. जिसमे रोहित ने अपना पहला विकेट 23 मई 2008 को लिया. रोहित शर्मा को बहुत ही कम गेंदबाजी करते हुए देखा जाता है. लेकिन इस साल उन्होंने गेंदबाज़ी की थी. 

Raina, Rohit and Virat Kohli

वहीं रैना ने भी अपना पहला विकेट रोहित के एक दिन बाद यानि 24 मई को 2008 को लिया था. रैना एक ऑफ़ ब्रेक स्पिन गेंदबाज़ हैं. वह अक्सर भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए गेंदबाज़ी करते थे. 

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने भी आईपीएल के पहले सीजन में गेंदबाज़ी की थी. इसमें उन्होंने अपना पहला विकेट रोहित के दो दिन बाद और रैना के एक दिन बाद 25 मई 2008 को लिया था.  

इस रिकॉर्ड को महज संयोग ही कह सकते हैं. भारत के यह तीनो खिलाड़ी अपनी अपनी आईपीएल टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. अक्सर लोग इन्हें इनकी बल्लेबाज़ी के लिए जानते हैं. लेकिन इनकी गेंदबाज़ी को लेकर यह अद्भुत संयोग किसी को आश्चर्य में डाल सकता है. 

यह भी पढ़ें: 3 ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी जिन्होंने अपने देश की महिला क्रिकेटर से शादी की
 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अपनी आईपीएल टीमों के कप्तान है जबकि सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग की तरफ से धोनी की कप्तानी में खेलते हैं. रैना अक्सर भारत के लिए भी पार्ट टाइम गेंदबाजी करते रहें हैं और इस दौरान उन्होंने कई विकेटें भी चटकाई है. 

वहीं कोहली और रोहित को किसी भी मैच में बहुत ही कम गेंदबाज़ी करते हुए देखा जाता है.