जब विराट कोहली ने रोहित शर्मा को जड़ा था छक्का

कोहली और रोहित ने आईपीएल में एक दूसरे को गेंदबाजी की है, बात 2012 की है, कोहली ने रोहित की गेंद को....

1605535872Rohit and Kohli.jpg

रोहित शर्मा और विराट कोहली न केवल भारत के बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के भी सबसे अच्छे बल्लेबाज़ हैं। जहाँ कोहली भारत के टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी टीम के कप्तान है तो रोहित शर्मा भारत के वनडे और ट्वेंटी टीम के उपकप्तान हैं।  

दोनों आईपीएल में टीम में भी अपनी टीम के कप्तान है। आईपीएल में जहाँ रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियन को आईपीएल का खिताब कई बार जिता चुके हैं तो वहीं विराट कोहली अपनी टीम आरसीबी को पहला खिताब जिताने से मरहूम है। 

Rohit Kohli

अक्सर क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट पंडित कोहली और रोहित की बल्लेबाजी की तुलना करते रहते हैं। इस तुलना में दोनों खरे उतरते हैं। दोनों की बल्लेबाजी का रिकॉर्ड कमाल का है। बात जब दोनों की तुलना की आये तो क्या कभी आपने सोचा है कि कभी दोनों ने एक दूसरे को क्रिकेट में गेंदबाजी है? 

अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि दोनों ने आईपीएल में एक दूसरे को गेंदबाजी की है। आइये जानते हैं कि दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कितना रन बनाया है। 

कोहिल vs रोहित 

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों पार्ट टाइम स्पिनर है। दोनों ने भारत के लिए कई मौकों पर पार्ट टाइम गेंदबाजी भी है और अहम् मौकों पर विकेट भी चटकाए हैं। यह बात सन्न 2012 की है जब दोनों अपनी टीम के लिए पार्ट टाइम गेंदबाजी किया करते थे। इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे को गेंदबाजी की थी। 

 यह भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट का दुर्लभ संयोग: जब टीम के 11 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी
 

जहाँ पर विराट ने रोहित को स्ट्रेट में सीधे उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ा था। जबकि वहीं रोहित विराट की एक भी गेंद को बाउंड्री के पार नही भेज सके। 

जब कोहली ने रोहित को जड़ा छक्का 

कोहली ने आईपीएल में रोहित की 4 गेदों का सामना किया है। इन 4 गेंदों पर उन्होंने कुल 9 रन बनाये हैं। जिसमे एक छक्का भी शामिल है। इस मैच में कोहली रोहित की गेंद पर विनिंग रन लेकर आरसीबी को जिताया था। 

Rohit and Kohli

रोहित नहीं मार पाये कोई बाउंड्री 

वहीं रोहित ने कोहली की 5 गेंदें खेली हैं। इन 5 गेंदों पर रोहित ने 7 रन बनाये हैं। इन 7 रनों में कोई बाउंड्री नहीं आयी है। लेकिन इन 5 गेंदों को रोहित ने डॉट भी नहीं खेला है। 

भले ही रोहित कप्तान के तौर पर आईपीएल में कोहली के मुकाबलें सफल रहे हैं लेकिन बात जब कोहली की गेंदों पर रन बनाने की आती है तो वह कोहली से पीछे रह जाते हैं. वैसे कोहली आईपीएल में रन बनाने के मामलें में भी रोहित से आगे हैं।