लियोनेल मेसी ने इन 5 फुटबॉलर को बताया वर्तमान में सबसे अच्छा, खुद को और रोनाल्डो को रखा लिस्ट से बाहर

फुटबॉल के इस समय के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी को पांच सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों का नाम बताने के लिए कहा गया। मेसी ने जिन 5 फुटबॉलर के नाम बताये वो चौकाने वाले थे।

1580191884New Project.jpg

नई दिल्ली:  फुटबॉल के इस समय के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी को पांच सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों का नाम बताने के लिए कहा गया। मेसी ने जिन 5 फुटबॉलर के नाम बताये वो चौकाने वाले थे। मेसी ने ये नाम पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के आधार पर बताए। 

मेसी ने अपनी इस लिस्ट में खुद को और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शामिल नहीं किया था। आपको बता दें कि फुटबॉल की दुनिया में रोनाल्डो और मेसी की प्रतिद्वंद्विता काफी मशहूर है। 

रोनाल्डो और मेसी दोनों ने क्रमश: पांच और छह बैलोन d'or अवार्ड जीते हैं।

वर्तमान में खिताबी जीत की बात करें तो मेसी अपने 16 लीग प्रदर्शन में 14 गोल के साथ 11वां ला लीगा खिताब जीतने की तैयारी में हैं। वहीं रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए भी काफी अच्छा किया है। CR7 ने इस साल अपनी 17 सीरी ए मैच में 16 गोल किए और अपनी तीसरी लीग में दूसरे लीग खिताब के लिए कदम बढ़ा दिए हैं। 

Ronaldo and messi

मेसी ने 2019 में स्पेनिश आउटलेट मार्का से कहा, “ला लीगा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ होने के कारण उन्हें जो प्रतिष्ठा मिली थी, वह अच्छा था, हालांकि उन्हें खिताब जीतते देखना मुश्किल था।"

इस दौरान जब मेसी से दुनिया के वर्तमान अच्छे फूटबाल खिलाड़ियों का नाम बताने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, "रोनाल्डो और मुझे छोड़कर, दुनिया में सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं (Kylian) Mbappe, Neymar, (Eden) Hazard, (Luis) Suarez and Kun [Sergio Aguero]"

34 वर्षीय मेसी ने रोनाल्डो के बारें में बात करते हुए कहा, “मैं अब तक उनके करियर की प्रशंसा करता हूं।" मेसी ने पहले कहा था, “क्रिस्टियानो के खिलाफ खेलना अच्छा था, उन्होंने मैड्रिड को एक मजबूत पक्ष बनाया।"

यह भी पढ़ें: फील्डिंग के बादशाह जोंटी रोड्स ने विश्व क्रिकेट के 7 सर्वश्रेष्ठ फील्डरों के नाम का किया खुलासा
 

मेसी ने रोनाल्डो के जुवेंटस में शामिल होने की बाबत रियल मेड्रिड के बारे में कहा, 'कोई भी टीम उन्हें मिस करेगी। वह एक सीजन में 50 गोल करता है और वह उनके लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी था, निश्चित रूप से, वे उसे मिस करेंगे।”