17 के करियर से सन्यास ले रही है श्रीलंका की महिला क्रिकेट खिलाड़ी, भारतीय टीम ने दिया ख़ास तोहफ़ा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई महिला दिग्गज खिलाड़ी शशिकला सिरीवर्ड को एक जर्सी भेंट की है। इस जर्सी पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर है।

1583082663Sreelanka.jpg

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई महिला दिग्गज खिलाड़ी शशिकला सिरीवर्ड को एक जर्सी भेंट की है। इस जर्सी पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर है। आइये जानते हैं कि आख़िर खिलाड़ियों ने श्रीलंकन दिग्गज को यह जर्सी क्यों भेंट की। 

 शशिकला सिरीवर्ड हो रहीं हैं रिटायर 

सिरीवर्डेन अपना आखिरी मैच सोमवार को अंतिम 2020 महिला टी 20 विश्व कप के ग्रुप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ेंगी। उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए भारतीय महिलाओं की क्रिकेट टीम ने जर्सी पर हस्ताक्षर करके उन्हें सौंपा। 

 इस जर्सी पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह के अलावा सभी खिलाडियों के हस्ताक्षर थे। इस पर एक सन्देश भी लिखा था। जिसमें लिखा था, "महिला क्रिकेट के प्रति आपके योगदान के लिए धन्यवाद। आप एक दिग्गज और एक सच्चे खिलाड़ी हैं। एक शानदार करियर की बधाई और आपके सभी भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

17 साल के करियर से लिया सन्यास 

Team India

35 वर्षीय श्रीलंकाई ऑलराउंडर शशिकला ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही घोषणा की थी कि वह अपने 17 साल के करियर से विश्वकप के बाद सन्यास ले लेंगी। उन्होंने 2003 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया था और अप्रैल 2010 में टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाली पहली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थी।

शशिकला श्रीलंका टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। वह अभी 35 साल की हैं। शशिकला दाएं हाथ की बल्लेबाज़ हैं और दाएं हाथ की ऑफ़ स्पिनर हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 100 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 1782 रन बनायें। इसके अलावा 49 T20 मैचों में 711 रन बनायें हैं। वनडे में उन्होंने 108 और T20 में  46 विकेट लिए हैं। 

आपको बता दें कि यह जर्सी शशिकला को उस समय दी गयी जब विश्व कप में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला। भारत ने टूर्नामेंट में शनिवार को श्रीलंका को सात विकेट से हराया। भारतीय टीम ने इस प्रकार अपने ग्रुप के सभी चार मैच जीतकर सेमीफ़ाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: पहलवान सुशील कुमार के नेतृत्व वाले स्कूल को किया गया निलंबित
 

भारतीय टीम ने इससे पहले आफरीदी को भेंट की थी जर्सी 

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय पुरुष टीम ने पाकिस्तान के आलराउंडर शाहिद आफरीदी को ऐसी ही जर्सी भेंट की थी।