फिल्मों में काम कर चुके एक्टर से बने क्रिकेटर को MI ने 20 लाख में खरीदा है

क्या आप किसी ऐसे एक्टर को जानते है जो फिल्मों में काम किया हो और आगे चलकर क्रिकेटर बना हो। आज हम उस क्रिकेटर के बारें में जानेंगे। 

1586888723Digvijay Deshmukh.jpg

भारत में क्रिकेट और फिल्म दो ऐसी चीज़ है जिसमे हर एक भारतीय युवा अपना करियर बनाना चाहता है। फ़िल्मी हीरो को क्रिकेटर बनते हुए हमने कई बार फिल्मों में देखा है। इसके अलावा हमने क्रिकेटर को एक्टर बनते बहुत देखा है। क्या आप किसी ऐसे एक्टर को जानते है जो फिल्मों में काम किया हो और आगे चलकर क्रिकेटर बना हो। आज हम उस क्रिकेटर के बारें में जानेंगे। 

जब IPL 2020 के लिए नीलामी हुई तो एक ऐसे क्रिकेटर का नाम उभर कर आया जिसने फिल्मों में काम किया था। इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रूपये में खरीदा है। एक्टर से क्रिकेटर से बने इस शख्सियत का नाम दिग्विजय देशमुख है। पहली बार किसी अभिनेता को आईपीएल क्रिकेटर के रूप में चुना गया है। 

Deshmukh

फिल्म 'काई पो चे' में किया डेब्यू 

दिग्विजय देशमुख ने फिल्म 'काई पो चे' में डेब्यू किया। इस फिल्म में दिग्विजय देशमुख ने अली हाशमी की भूमिका निभाई थी। अभिशेख कपूर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार राव और अमित साध ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में क्रिकेट की भी एक कहानी है। यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल 'Three Mistakes of My LIfe' पर आधारित थी। 

वीडियो देखें-

देशमुख ने 2019-20 रणजी ट्रॉफी में अपना क्रिकेटिंग डेब्यू किया। 12 नवंबर 2019 को महाराष्ट्र के लिए 2019-20 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ट्वेंटी 20 में पदार्पण किया। इस बीच, मुंबई इंडियंस ने इस साल की नीलामी में उन्हें 20 लाख में खरीदा। 

डेब्यू में लिए 6 विकेट और बनाया अर्धशतक 

दिग्विजय ने अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू में मैच की दूसरी पारी में महाराष्ट्र की तरफ जम्मू एंड कश्मीर के खिलाफ छह विकेट लिए हैं दूसरी पारी में 83 रन बनाए हैं। एक बाल अभिनेता के रूप में काम कर चुके देशमुख के इस प्रदर्शन से उन्हें तुरंत लोकप्रियता मिली। देशमुख ने बताया कि वह एक्टर के रूप में कहलाना पसंद नहीं करते हैं।  

ऐसे मिली फिल्म 

Deshmukh

फिल्म में काम करने के बारें में देशमुख बताते हैं कि वह U-14 का मैच खेलने मुंबई गए थे। फिल्म के assistant director ने ऑडिशन के लिए उन्हें चुना। इसके बाद उन्हें रोल मिल गया। देशमुख बताते हैं उन्होंने इस फिल्म में इसलिए काम किया क्योंकि इसमें उनके ज्यादा सीन्स क्रिकेट खेलते हुए था। क्रिकेट से प्यार की वजह से उन्होंने यह फिल्म की। उन्होंने कहा कि उनका पहला प्यार क्रिकेट है। 

यह भी पढ़ें: T-20 विश्व कप इतिहास के 5 सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर, नहीं है किसी भारतीय का नाम

इसके बाद उन्हें एक ऐड में काम करने का भी ऑफर मिला जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। वह अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते है। फिल्म के शूट के दौरान उन्हें 4 महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ा था। वह नहीं चाहते हैं क्रिकेट के बीच में कोई और काम आये जिससे उनकी ट्रेनिंग बाधित हो।