गंभीर के जन्मदिन पर उनके सपोर्ट के लिए इन 5 क्रिक्केटर ने दिया धन्यवाद

5 क्रिकेटर जो गंभीर को मानते हैं अपना मेंटर, 2 खिलाड़ी RCB और 2 खिलाड़ी KKR के लिए खेलते हैं, 1 खिलाड़ी है रणजी में UK का कप्तान

1602771661New Project.jpg

बीते 14 अक्टूबर को गौतम गंभीर ने अपना 39वां जन्मदिन मनाया। क्रिकेट से सन्यास ले चुके गंभीर अब राजनीति में भी अच्छी पारी खेल रहे हैं। गौतम गंभीर अपनी आक्रामक छवि को लेकर चर्चा में रहते रहे हैं। 

खेल के मैदान पर भी वह कई बार विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ उलझते हुए दिखाई देते रहे हैं। शाहिद आफरीदी और शोएब अख्तर के साथ उनके झगड़े जगजाहिर है। 

बीसीसीआई के कई लोग भी गंभीर के इस तुनकमिजाज रवैये को लेकर नाराजगी जता चुके हैं। कई लोगों का कहना है कि गंभीर अपने अड़ियल रवैये की वजह से टीम से बाहर हुए और दुबारा टीम में  जगह नही बना सके। 

गंभीर अक्सर कोहली और धोनी को आड़े हाथों लेते रहते हैं। इस वजह से वह ट्विटर पर काफी ट्रोल भी होते हैं। वह धोनी और कोहली तथा उनके टीम के प्रदर्शन पर बिना किसी लागलपेट के उन्हें जम कर लताड़ लगाते हैं। 

यह भी पढ़ें: IPL का ऐसा टॉप 5 रिकॉर्ड, जिस पर है भारतीय क्रिकेटरों का कब्ज़ा

इस वजह से कई फैन्स मानते हैं कि गंभीर उनसे जलते है। उन्होंने कई बार धोनी को लेकर कहा है कि उनकी वजह से वह 2011 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में शतक नहीं जमा पाये थे। धोनी के प्रति गंभीर के कमेन्ट ऐसे लगते हैं कि गंभीर एंटी धोनी है। लेकिन ऐसी बात नहीं है। 

कई ऐसे क्रिकेटर है जो गंभीर को अपना आइडल मानते हैं वे उनके सपोर्ट के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। इन खिलाड़ियों ने गंभीर के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी और उन्हें सपोर्ट करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। आइये जानते हैं कि ये कौन-कौन से खिलाड़ी है जो गंभीर को अपना आदर्श मानते हैं।   

1- नवदीप सैनी 

नवदीप सैनी इस साल (2020 ipl ) आरसीबी की तरफ से खेल रहे हैं। नवदीप सैनी को कई बार कहते हुए सुना और देखा गया है कि वह गंभीर की वजह से ही गेंदबाज़ बन पाये हैं नहीं तो वह क्रिकेट को छोड़ने का फैसला कर चुके थे। गंभीर ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने उन पर विश्वास बनाये रखा और उनके बुरे समय में उन्हें सपोर्ट किया।

 

 

गंभीर ने अपनी कप्तानी में दिल्ली की रणजी टीम से नवदीप सैनी को खिलाया था जबकि नवदीप हरियाणा थे। लेकिन गंभीर ने बिना किसी की सुने हुए नवदीप को बैक किया। गंभीर ने नवदीप से कहा था कि तुम हिम्मत मत हारना एक दिन तुम जरूर इंडियन टीम में जगह पाओगे। यह बात सच भी हुई, नवदीप भारत की वनडे और टी20 टीम से डेब्यू कर चुके हैं। नवदीप सैनी ने गौतम गंभीर के जन्मदिन पर उनके सपोर्ट और विश्वास के लिए ट्विटर पर उनका आभार व्यक्त किया। 

2- नितीश राणा 

 

नितीश राणा गौताम गंभीर को अपना आदर्श मानते हैं। नितीश रणजी में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं। दिल्ली का कप्तान रहते हुए गंभीर ने नितीश को बैक किया था और उन्हें कुछ बैटिंग गुण भी सिखाये थे। दिल्ली की टीम में गंभीर ने नितीश को काफी सपोर्ट भी किया था। इसी सपोर्ट और विश्वास के लिए नितीश ने गंभीर को उनके जन्मदिन पर आभार व्यक्त किया। 

3- कुलदीप यादव 

 

कुलदीप यादव कोलकाता नाईटराइडर्स की तरफ से आईपीएल खेलते हैं। जब गंभीर कोलकाता के कप्तान थे तो उन्होंने कुलदीप को बहुत सपोर्ट किया था। जिसका एहसान कुलदीप अब भी मानते हैं। गंभीर के जन्मदिन पर कुलदीप ने उन्हें बधाई दी और उनका आभार व्यक्त किया। 

4- उन्मुक्त चंद 

 

भारत को अंडर 19 का विश्व कप जिता चुके उन्मुक्त चंद दिल्ली की तरफ से रणजी टीम में खेला करते थे। हालंकि वह अब उत्तराखंड की टीम से खेलते हैं। लेकिन जब वह दिल्ली की तरफ से खेलते थे तो गंभीर उनको काफी बैक करते थे। इस बात को उन्मुक्त ने ट्विटर पर गंभीर के जन्मदिन पर व्यक्त किया है और उन्हें धन्यवाद दिया है। 

5- देवदत्त पड्डीकल 

 

2020 आईपीएल की खोज देवदत्त पड्डीकल गौतम गंभीर से काफी प्रभावित हैं। इस बात को उन्होंने गंभीर के जन्मदिन पर जाहिर किया है। देवदत्त ने बताया कि वह बचपन में गंभीर की बैटिंग को देखा करते थे और उनकी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करते थे। 

6- शेल्डन जैक्सन 

शेल्डन जैक्सन भी गंभीर को अपना आदर्श मानते हैं। शेल्डन सौराष्ट्र की तरफ से घरेलु क्रिकेट खेलते हैं। वह गंभीर की बल्लेबाज़ी से काफी प्रभावित हैं। इस बात को उन्होने गंभीर के जन्मदिन पर ट्विटर पर बताया। उन्होंने गंभीर को जन्मदिन की बधाई दी।