टीम इंडिया से हमेशा के लिए हार्दिक का पत्ता काट सकता है या धाकड़ आलराउंडर

भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की तरह एक खिलाड़ी मिल गया है, जिसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली ODI सीरीज में मौका दिया गया है। 

हार्दिक पांड्या चोट और ख़राब प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में एक ऐसे आलराउंडर के तौर पर खिलाया जाता है जो बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गेंदबाजी भी कर ले। वहीं भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की तरह एक खिलाड़ी मिल गया है जो उनकी ही तरह धाकड़ बल्लेबाजी कर सकता है और उनसे अच्छी गेंदबाजी भी कर सकता है। इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में मौका दिया गया है। 


हार्दिक पांड्या का करियर बर्बाद कर सकता है यह खिलाड़ी 

कई लोग कह रहे हैं कि अगर इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या की जगह पर खिलाया जाए तो यह हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापस जगह बनाने की कोशिश को नाकाम कर सकता है। यह खिलाड़ी अभी शानदार फॉर्म है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से इस बार आईपीएल सेंसेशन बने खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर की। वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल किया गया है। 


साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू कर सकता है यह खिलाड़ी 

Venketesh iyer

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेंकटेश अय्यर ने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। वही उनके विजय हजारे ट्राफी के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है। उनके शानदार फॉर्म को देखते हुए यह उम्मीद की जा रही है कि वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

हार्दिक पांड्या ने खुद टीम मैनेजमेंट से माँगा समय 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम चुने जाने से पहले ही हार्दिक पांड्या ने टीम मैनेजमेंट से गुजारिश की थी कि उन्हें टीम सेलेक्शन के लिए कंसीडर न किया जाए। इस बाबत हार्दिक पांड्या का कहना था कि वह अपने फिटनेस और बोलिंग पर और ज्यादा मेहनत करना चाहते है। इसलिए उन्हें समय लगेगा। उन्होंने टीम सेलेक्टर को कहा था कि उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी जा रही वनडे सीरीज में शामिल करने के बारे में न सोचा जाए। 
 

विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला वेंकटेश को 


वेंकटेश अय्यर के आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें भारतीय टीम से टी20 में डेब्यू करने के रूप में मिला। वही उन्होंने विजय हजारे ट्राफी 2021 में भी शानदार प्रदर्शन किया जिसका इनाम उन्हें भारतीय वनडे टीम में शामिल करके दिया गया है। गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर की वजह से ही कोलकाता नाइटराइडर्स इस आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंची थी। 

हार्दिक की जगह ले सकते हैं वेंकटेश 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने वेंकटेश अय्यर की क्षमता को देखते हुए रिटेन किया है। सभी का मानना है कि वेंकटेश अय्यर में काफी क्षमता है। वह लम्बी रेस के घोड़े है। इसलिए कहा जा रहा है कि अगर उन्हें भारतीय टीम से मौका दिया गया तो वह टीम के लिए परमानेट आलराउंडर की भूमिका निभा सकते है जो शानदार बल्लेबाजी के अलावा किफायती गेंदबाजी भी करने में माहिर है। वह टेस्ट भी खेल सकते हैं। इसलिए लोग कह रहे है कि जिस तरह की क्षमता वेंकटेश अय्यर में है उससे हार्दिक पांड्या का टीम में वापस आना मुश्किल लग रहा है। 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका में पहली बार भारतीय ओपनरों ने बनाये ये चौकाने वाले रिकार्ड्स

हार्दिक पांड्या के ख़राब फॉर्म को देखते हुए मुंबई इंडियंस ने उन्हें इस बार रिटेन भी नहीं किया है।