Border Gavaskar सीरीज हारने पर टिम पेन ने बनाया अजीब बहाना, लगाये भारतीय टीम पर आरोप

सीरीज के हार के 5 महीने के बाद टिम पेन ने भारतीय टीम पर हार का ठीकरा फोड़ा है। उन्होंने भारतीय टीम पर आरोप भी लगाये हैं

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज में हराया। यह बात ऑस्ट्रेलियाई फैंस और क्रिकेट पंडितों को पच नहीं रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने अजीब बहाना बनाया है। आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में टिम पेन का प्रदर्शन बल्ले और ग्लव्स से काफी ख़राब रहा था। 

अब इस सीरीज के हार के 5 महीने के बाद टिम पेन ने भारतीय टीम पर हार का ठीकरा फोड़ा है। टिम पेन भारतीय टीम पर आरोप लगाया कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का ध्यान भटका कर सीरीज जीती। 

News.com.au को दिए एक इंटरव्यू में टिम पेन ने कहा, “भारत के ख़िलाफ़ खेलने की चुनौती का एक हिस्सा यह है कि वे (भारतीय टीम) आप पर नकेल कसने में बहुत अच्छे हैं और आपको उस चीज से ध्यान भटकाने की कोशिश करेंगे जो असल में कोई मायने नहीं रखती है और हम सीरीज में इसी चीज की वजह से मात खा गए।”

Tim Paine comments on Indian Team

टिम पेन ने आगे कहा, “इसका सबसे अच्छा उदाहरण यह है कि जब उन्होंने कहा कि वे गाबा नहीं खेलने जायेंगे इसलिए हमें यह नहीं पता था कि हम अब आगे क्या करने जा रहे हैं वे इस तरह की चीजें करने में बहुत माहिर है और यही कारण हम बॉल पर फोकस नहीं कर पाये।’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान द्वारा भारतीय टीम पर लगाया गया यह आरोप सरासर बेहूदा है। इस सीरीज में हारने का सबसे बड़ा कारण टिम पेन का खराब फॉर्म भी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को यह स्वीकार करना चाहिए कि उन्होंने भारतीय टीम के मुकाबलें खराब प्रदर्शन किया। इस कारण से ऑस्ट्रेलयाई को इस सीरीज में मुंह की खानी पड़ी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम जब भी हारती है तो वह विरोधी टीम से हार को बर्दाश्त नहीं कर पाती है। इसका कई उदाहरण पहले भी देखा जा चुका है। वहीं कई विदेशी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को सबसे ख़राब मीडिया करार दिया है। एबी डिविलियर्स ऐसा के बार कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया सबसे ख़राब मीडिया है।

READ THIS: बल्लेबाजी का रिकॉर्ड तो दूर की बात, सचिन द्वारा गेंदबाजी में बनाये गए रिकॉर्ड को भी कोई नही तोड़ पायेगा

वहीं कोविड के संकट में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत की मदद करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के यूनिसेफ फंड में पैसे दिए हैं। पैट कमिंस ने सबसे पहले दान दिया था। इसके बाद एलिस पैरी, ब्रेट ली ने भी दान दिया है।