IPL में ओपनर के तौर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, धवन हैं पहले नंबर पर

12 साल के आईपीएल के इतिहास में अहम 6 ऐसे खिलाड़ियों के बारें में बात करेंगे जिन्होंने ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा मैच खेलें हैं। 

नई दिल्ली: 2020 का आईपीएल इस साल कोरोनावायरस के चलते न होने का अनुमान है। क्रिकेट प्रंशसकों में आईपीएल निर्धारित समय पर न शुरू होने पर काफी निराशा देखी गयी। यह पहली बार है जब आईपीएल का सीजन किसी वजह से रद्द होने के कगार पर है। 

अबतक हुए आईपीएल के 12 सीजन में भले ही कुछ परेशानियां आयी लेकिन टूर्नामेंट देश के बाहर भी आयोजित हुआ, लेकिन पूरा टूर्नामेंट खेला गया। हालांकि कोरोनावायरस की वजह से विश्व के सभी खेल आयोजन रद्द हो चुके हैं इसलिए लगता है कि आईपीएल भी इस साल नहीं हो पायेगा। 

भले ही आईपीएल रद्द हो गया हो लेकिन आईपीएल के पिछले 12 सालों के इतिहास से हम कुछ रोमांचक रिकॉर्ड पेश कर रहें हैं। आइये उन रिकॉर्डों पर एक नज़र डालते हैं। 

सबसे ज्यादा मैच एक ओपनर के तौर पर खेलने वाले खिलाड़ी-

12 साल के आईपीएल के इतिहास में अहम 6 ऐसे खिलाड़ियों के बारें में बात करेंगे जिन्होंने ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा मैच खेलें हैं। 

Shikhar Dhawan

पहले नम्बर पर गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन का नाम आता है। उन्होंने आईपीएल में अबतक 129 मैचों में ओपनिंग की है। यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा ओपनिंग करने में सबसे ज्यादा मैच की संख्या हैं। धवन ने आईपीएल में कुल अबतक 159 मैच खेलें हैं.

दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर रह चुके गौतम गंभीर का नंबर आता है। उन्होंने 123 मैच में आईपीएल खेलते हुए ओपनिंग की है। गंभीर ने आईपीएल में कुल 154 मैच खेले हैं.

तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल का नंबर आता है। गेल ने कुल 122 मैचों में आईपीएल टीमों के लिए पारी की शुरुआत की है। गेल ने आईपीएल में अबतक कुल 125 मैच खेलें हैं और इस दौरान 5 शतक जड़ें हैं.  

Parthiv Patel and Gayle

चौथे नंबर पर पार्थिव पटेल का नाम आता है। उन्होंने 116 मैचों में पारी की शुरुआत आईपीएल टीमों से की है। पार्थिव पटेल ने कुल 139 मैच आईपीएल में खेलें हैं. 

यह भी पढ़ें- Facts: 38 में 32 बार भारतीय टीम की जर्सी पहन चुका है यह खिलाड़ी
 

पांचवें नंबर पर अंजिक्य रहाणे का नंबर आता है। उन्होंने कुल 110 मैचों में पारी की शुरुआत की है। 6वें नंबर पर डेविड वार्नर का नंबर आता है। उन्होंने कुल 106 मैचों में आईपीएल टीमों के लिए पारी की शुरुआत की है।